[ad_1]

निष्पक्ष त्वचा के साथ भारतीय समाज के बुत के लिए धन्यवाद – भारत को निष्पक्षता समाधान के लिए सबसे बड़ा बाजार माना जाता है। प्रसिद्ध अभिनेताओं से लेकर राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों तक, लगभग हर कोई निष्पक्षता उत्पादों का समर्थन करता है। हमारे समर्थन की उच्च सूची ने कंपनियों को पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए निष्पक्षता क्रीम के साथ आने का नेतृत्व किया है।

भारत में अब एक मिलियन डॉलर का निष्पक्षता उद्योग है। हालाँकि, ये फेयरनेस क्रीम कितनी अच्छी तरह से वितरित होती हैं और भारतीय समाज पर उनके प्रभाव को अभी तक गहराई से समझा नहीं जा सका है।

कई अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य कंपनियों की फेयरनेस क्रीम और लोशन की अपनी रेंज होती है जो केवल कुछ ही हफ्तों में एक सुंदर, चमकती निष्पक्ष त्वचा देने का दावा करती हैं। इन आयातित त्वचा देखभाल उत्पादों के पीछे काम करने वाला प्रमुख मेलेनिन उत्पादन और इसका नियंत्रण है।

हमारी त्वचा का रंग हमारी त्वचा में मेलेनिन की संरचना और मात्रा से तय होता है। अधिक मेलेनिन उत्पादन, त्वचा का रंग गहरा और निष्पक्ष त्वचा के लिए इसके विपरीत। दुनिया भर के त्वचा विशेषज्ञों के अनुसार, इन सतही क्रीमों के माध्यम से गोरापन प्राप्त करना केवल 20% तक संभव है, लेकिन इससे आगे नहीं।

ये फेयरनेस क्रीम त्वचा में प्रवेश करने के लिए हानिकारक सूर्य के प्रकाश को रोकने में मदद करती हैं, मेलानिन के स्राव को रोकती हैं, टैन को कम करती हैं और इस प्रकार त्वचा को गोरा बनाती हैं।

जबकि सभी निष्पक्षता क्रीम उनके सूक्ष्म साबित नहीं हो सकती हैं, कुछ प्रीमियम ब्रांड उनके माध्यम से अपने दावे को वितरित करते हैं आयातित चेहरे का उपचार। Olay और Loreal जैसी स्किन केयर कंपनियां अक्सर अपने फेयरनेस क्रीम, लोशन और सीरम के लिए टॉप पर रेट की जाती हैं। वर्षों के अनुसंधान और वैज्ञानिक सफलता उनके उत्पादों से गुज़री है और फिर एक क्रांतिकारी उत्पाद आता है जैसे कि ओलय की प्राकृतिक सफेद स्वस्थ गोरापन क्रीम और लोरियल की व्हाइट परफेक्ट क्रीम की रेंज। इन क्रीमों को अक्सर उस निर्दोष निष्पक्ष रूप को प्राप्त करने के लिए अनुशंसित किया गया है, जो कई पुरुषों और महिलाओं की इच्छा रही है।

लोरियल भी 20+, 30+ और 40+ एंटी-इंफ़ेक्शंस वाइटनिंग क्रीम के साथ सामने आया है। ब्रांड का मानना ​​है कि यह न केवल निष्पक्ष त्वचा के बारे में है, बल्कि बिना किसी दोष और खामियों के भी एक सुंदर निर्दोष त्वचा है, जो एक निष्पक्ष त्वचा बनाती है। क्रीम छोटी त्वचा से तनाव और प्रदूषण के संकेतों को हटाती है जो कि उनके 20 के दशक में है। उनकी 30+ व्हाइटनिंग क्रीम के साथ, ब्रांड ठीक लाइनों पर ध्यान केंद्रित करता है जो निष्पक्षता खोने के साथ दिखाई देने लगते हैं। 40+ क्रीम झुर्रियों को कम करने और युवा चमक को वापस लाने पर केंद्रित है जो त्वचा इस स्तर पर खो देती है।

जबकि भारतीय उपभोक्ता का निष्पक्ष त्वचा के साथ संबंध उम्र के बाद से एक बहस बना हुआ है, लेकिन ये क्रीम खामियों से मुक्त होने वाली त्वचा के बजाय एक निर्दोष, दोष मुक्त चिकनी त्वचा की आवश्यकता को सुदृढ़ करती हैं। ये ब्रांड निश्चित रूप से उस तरह से क्रांति ला रहे हैं जिस तरह से हम दशकों से निष्पक्षता क्रीमों को देख रहे हैं।


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *